धोनी की ज़िन्दगी का यह भाग नहीं दिखाया मूवी में.. जानिए क्या है धोनी की अनकही कहानी - EntertainmentNews1.com

Breaking

July 26, 2017

धोनी की ज़िन्दगी का यह भाग नहीं दिखाया मूवी में.. जानिए क्या है धोनी की अनकही कहानी

आज महेंद्र सिंह धोनी को कौन नहीं जनता. अगर जहाँ भी देखें उनके ही नाम की चर्चाएं होती है. पिछले साल उन्होंने लिमिटेड हॉर्स में भारतीय टीम में कप्तानी छोड़ने का फैसला किआ. हलाकि लोगों को ये बात बहुत बुरी लगी लेकिन ऐसे में किसी का कोई बस नहीं चलता.
लेकिन इससे भी ज़्यादा चौकाने वाली बात तब आयी जब धोनी की आत्मकथा एक फिल्म में रूप में सामने आयी. 30 सितम्बर, 2016 को रिलीज़ हुई मस धोनी की मूवी ने फिल्म जगत में खलबली मचा दी. जब लोगों को यह पता लगा की उनकी ज़िन्दगी पर फिल्म बनने जा रही है तो कोई अपने आप को उनकी फिल्म देखने से नहीं रोक पाया.
फिल्म के बारे में बात करें तो यह वाकई में बहुत ही शानदार थी. सिनेमेटोग्राफी से लेकर मूवी के अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की एक्टिंग बहुत बढ़िया थी. मूवी का हर एक हिस्सा बहुत ही तरीके से और गहरायी से दिखाया गया था.
लेकिन अगर आप सोच रहे हैं की फिल्म में उनकी निजी ज़िन्दगी से सम्बंधित हर चीज़ को दर्शकों के सामने पेश किया गया तो ये सोचना बिलकुल गलत होगा. 2.30 घंटे की मूवी में सरे लम्हे कैप्चर करना बहुत ही मुश्किल काम है. ऐसा होना नामुमकिन सा ही है.

आज हम आपको उनकी निजी ज़िन्दगी के बारे में एक बड़ी चौंकाने वाली बात बताने जा रहे हैं.

ये बात है धोनी क बड़े भाई नरेंद्र सिंह धोनी के बारे में. नरेंद्र सिंह धोनी 22 अक्टूम्बर 1971 को जन्मे थे और वे धोनी के सगे भाई हैं.
पेशे से एन एस धोनी एक पॉलिटिशियन है और मुलायम सिंह की पार्टी स. पा. से जुड़े हुए हैं. वे धोनी के होमटाउन रांची में ही रहते हैं.
देखिये धोनी के भैया- भाभी को. धोनी के भाई की शादी 21 नवम्बर 2007 को हो गई थी और उनके दो बचे भी है.
पहले एम एस धोनी अपने परिवार के साथ ही रहते थे. पहले सब एक साथ हस्ते थे कहते थे. किसी के बीच कोई मन मुटाव नहीं था. फिर अचानक ऐसा क्या हुआ की ये परिवार अलग होगया. पढ़िए आगे.
जहाँ एक ओर धोनी की ज़िन्दगी चका चौंध से बरी पढ़ी है वहीँ उनके भाई को इन सब चीज़ों से दूर रहना ही पसंद है. वे एक साधारण ज़िन्दगी व्यतीत करते हैं. 
अगर आपको ये लेख पसंद आया तो इसे लाईक और शेयर करना न भूलें.

No comments:

Post a Comment